jhoothi patni

हमारे जांबाज सिपाही अभिनन्दन की झूठी पत्नी

देश ब्रेकिंग राजनीति

एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हुआ जिसमे एक महिला अपने आप को हमारे जाबाज सिपाही अभिनन्दन की पत्नी बता रही है वह कहती है की मै अभिनन्दन की पत्नी हूँ। ओर मुझे बड़ा दुःख है इस पर सभी नेता पॉलिटिक्स पर लगे हुए हैं ओर इस पर वे शर्मिंदा हैं। उन्होंने अपील की है की खासकर बीजेपी सरकार से, की वे पॉलिटिक्स न करे ।


इस वीडियो को आजतक के माननीय पत्रकार रोहित सरदाना जी ने ट्वीट कर के बताया की यह वीडियो फेक है ओर इस वीडियो में कोई सच्चाई नहीं है।


आज तक ने अपने चैनल में लिखा है ।।।
इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल वीडियो में दिख रही महिला अभिनंदन की पत्नी नहीं हैं।
कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ साथ समाजवादी पार्टी के विधायक राजेश यादव और कांग्रेस सेवा दल के सदस्य हरविंदर सिंह ने भी इसे ट्वीट किया है।

वहीं एनएसयूआई के सदस्य होने का दावा करने वाले “दिनेश सिंगटा ने फेसबुक पर यही वीडियो शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 14000 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका था, जबकि “युवा देश” के ट्वीट को 1400 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका था।

वीडियो के दावे की जांच करने के लिए हमने इसे ध्यान से सुना। वीडियो की शुरुआत में महिला कहती है, ‘मैं आर्मी अफसर की पत्नी हूं।’ वहीं वीडियो में 21 सेकंड से उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है ‘जरा सोचिए इस समय अभिनंदन के परिवार पर क्या बीत रही होगी।’ वीडियो में जिस तरह यह महिला विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार के बारे में बात कर रही है, उससे यह साफ होता है कि वह उस परिवार का हिस्सा नहीं है।
महिला वीडियो में कहती है, ‘मैं आर्मी अफसर की पत्नी हूं और सभी आर्म्ड फोर्सेस के परिवारों की तरफ से मैं सब भारतीयों से खासतौर पर नेताओं से अनुरोध करती हूं कि वे हमारे सैनिकों के बलिदान पर राजनीति न करें। एक सैनिक बनने के लिए कड़ा परिश्रम लगता है। कल्पना कीजिए इस समय अभिनंदन का परिवार किस तनाव और दर्द से गुजर रहा होगा, इसलिए जब तक भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव कुछ कम नहीं हो जाता तब तक अपनी राजनीतिक रैलियां रोक दें और हमारे सैनिकों का श्रेय छीनने की हिम्मत न करें। अपनी टिकट गिनना बंद करें, इस मुद्दे पर राजनीति करना बंद करें। आपको राजनीति करने के लिए बहुत समय मिलेगा, लेकिन इस समय नहीं और हमारे सैनिकों के बलिदान की कीमत पर नहीं। मैं सभी नेताओं और खासकर भाजपा नेताओं से अनुरोध करती हूं।’

मीडिया में अभिनंदन और उनकी पत्नी की तस्वीरें भी प्र​काशित की जा चुकी हैं। वायरल हो रहे वीडियो में दिखने वाली महिला का चेहरा उनकी पत्नी से मेल नहीं खाता। इस आधार पर यह कहा जा सकता है कि वायरल वीडियो विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी का नहीं है।
साथ ही इसका अपडेट भी दिया है।
अपडेट…..

आजतक की खबर पर Sirisha rao ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि वो वायुसेना के पायलट अभिनंदन की पत्नी नहीं हैं, वो एक आर्मी ऑफिसर की पत्नी हैं और भारत की एक जिम्मेदार नागरिक हैं. उन्होंने कहा कि किसी राजनेता की वजह से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिसके बाद मैंने अपने विचार व्यक्त किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *