उत्तर प्रदेश पुलिस को मुख्यमंत्री की खुली छत्र छाया

Article

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज दिनाँक 24 अक्टूबर, 2019 को शाम 6 बजे के उपरांत *टुडे हैडलाइन* के पत्रकार को संवाद सूत्र से प्राप्त सूचना के उपरांत घटना स्थल पर पहुंच कर अपनी आँखों से देख दंग रहे गया। थाना चौक के अंतर्गत आने वाला बड़ा इमामबाड़ा ,रूमी गेट के निकट क्लॉक टावर के समीप लखनऊ में जनता के लिए सरकार द्वारा पार्क निर्मित कराया गया है जहां लखनऊ जनवासी अपने परिजनों के साथ पार्क में घूमने आते है एवं दोनों पुराने लखनऊ के इमामबाड़ों व अन्य दार्शनिक स्थलों को देखने दूर-दूर से पर्यटक आते हैं।

*टुडे हैडलाइन* के पत्रकार ने वहां पर बहुत सारे ऐसे अपराधिक कृत्य घटित होते देखे जिसको कि देखकर वह दंग रह गया। जनपद लखनऊ की थाना कोतवाली चौक के अनर्तगत आने वाले क्लॉक टावर के निकट पार्क के सामने ही पुलिस चौकी मौजूद होते हुई भी गांजा व नशीले पदार्थ को फूटपाथ पर ठेला लागकर बेचा व नशा कराया जा रहा है जिसको कि कोतवाली चौक द्वारा नज़र अंदाज करा जाता है। इस सब ग़ैर क़ानूनी कृत्यों में पुलिस की मिली भगत की आशंका भी प्रतीत होती है क्योंकि पुलिस कार्यवही करने में असमर्थ दिखती है।

वहीं दूसरी ओर लखनऊ एसएसपी श्री कलानिधि नैथानी जी अपराधों पर शिकंजा कसने पर कोई कसर नही बाकी रख रहे हैं। थाना चौक के अंतर्गत रूमी गेट के निकट क्लॉक टावर के पास जब *टुडे हैडलाइन* के पत्रकार ने देखा कि वहाँ पर लगने वाले ठेलों व अन्य अतिक्रमण की गई ज़मीन पर अवैध रूप से लगी दुकानों पर गांजा व नशीले पदार्थों का भी धंधा बहुत तेजी से फल फूल रहा है देखते-देखते पत्रकार उनके लोगो के पास जा पहुचे जहाँ नशीले पदार्थ भी पिलाया जा रहा था तो नशीले पदार्थों का धंधा करने वाले व सेवन करने वालों ने अपने साथियों के साथ पत्रकार पर धावा बोल दिया।
मामले को बढ़ता देखकर वह मौजूद शालनी भी एकत्रित हो गए मामले को बढ़ता देखकर पत्रकार ने लखनऊ एसएसपी को संपर्क करने का प्रयास किया मगर उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया। उनकी जगह उनके जनसम्पर्क अधिकारी से सम्पर्क होने पर उनके पूरी जानकारी से अवगत कराया। जानकारी प्राप्त होते ही एसएसपी लखनऊ के जनसम्पर्क अधिकारी ने थाना ठाकुरगंज व कोतवाली चौक से तत्काल फोर्स भेजी। पुलिस को देखते ही वहां से वे सब अप्राधिक तत्व रफुचकर हो गये।

क्लॉक टावर पार्क व उसके निकट यह भी पाया गया कि राम जन्म भूमि – बाबरी मस्जिद वाद को लेकर भी भारी मात्रा में लोग जगह जगह झुंड बनाकर चर्चा कर रहे थे जिन आम जनता के झुंडों में अनेक प्रकार से षडयंत्र भी रचे जाना सुनाई दिया।आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री ओम प्रकाश सिंह का यह भी कहना था कि प्रदेश में शान्ति व्यवस्था बानी रहे पर क्लॉक टावर पार्क व उसके इर्द गिर्द देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि कोतवाली चौक के प्रभारी निरीक्षक को किसी बहुत बड़ी घटना घटित होने की प्रतीक्षा हो।

क्लाक टावर पार्क पर्यटक एवं जनता अपने परिजनों के साथ पार्क घूमने आते है तो वह पर गांजा व नशीले पदार्थों को पीकर अप्राधिक तत्व उनसे गाली गलौंच, लूटपाट व महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं को खुलेआम अंजाम देते हैं। गुंडागर्दी होना आम बात है।पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही ना होना एक आश्चर्य जनक बात दिखती है।
अब देखना यह है कि ऐसे में वहाँ आने वालों को लखनऊ पुलिस कप्तान किस तरह कार्यवाही कर सुरक्षा प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *