ईदगाह कमेटियों द्वारा भुखमरी के खिलाफ जंग का एलान

Article

उत्तर प्रदेश राजधानी लखनऊ शहर में अब कोई भी गरीब नही सोएगा भूखा। हाल ही में देखने को मिला कि ऐशबाग ईदगाह में ईदगाह प्रशासन व आदम संस्था के लोगो ने एक नई मुहिम शुरू किया है।

जोकि प्रतिदिन शाम 7:30 बजे से लेकर रात्रि 9:30 बजे तक सभी भूखे लोगो को खाना खिलाया जाता है जिसमें लखनऊ शहर के कोने-कोने से लोग आकर अपने परिवार संग खाना खाते है और ईदगाह प्रशासन व आदम संस्था का ये भी कहना है कि इस लंगर खाने में किसी भी धर्म का व्यक्ति आकर भोजन कर सकता है।

दूसरी तरफ आपको बताते है कि सबसे खास बात यह है कि यहा पर सिर्फ शुद्ध शाखाहरी ही भोजन बनता है व सबको एक साथ ही एक तरह का ही भोजन परोसा जाता है और न ही कोई अमीर न ही कोई ग़रीब सबको एक ही समान देखा जाता है।

वही लंगर शुरू होने के बाद लोग पेट भरकर भोजन करने के बाद ढेर सारी ईदगाह प्रशासन व आदम संस्था को दुआए भी देते हुए वहा से निकलते देखा।

इस कार्यक्रम को देखते-देखते लोगो मे बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का जुनून भी चढ़ रहा है और चिनहट क्षेत्रवासियों में कोई जगह इस बात को लेकर काफी चर्चा सुनने को मिली कि चिनहट ईदगाह में भी जल्द से जल्द इसी तरह का लंगर खाना चलाया जाएगा जिससे हमारे चिनहट क्षेत्र व आस-पास के गरीब लोगों को पेट भर कर भोजन खिलाया जा सके और उनकी दुआए भी ली जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *