मथुरा के मुखराई गांव में जाटव जाति के बारातियों को पीटा, चार घायल

मथुरा

मथुरा के गांव मुखराई का मामला बारात में डांस कर रहे युवकों पर पानी और मिट्टी फेंकने पर विवाद हो गया। बारातियों को जमकर पीटा गया। लाठी-डंडे चले और ईंट पत्थर भी फिंके। इस घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिनमें से एक युवक की दशा गंभीर है। घटना के बाद बारात दुल्हे को छोड़कर घायलों को लेकर लौट गई। पुलिस की मौजूदगी में शादी की रस्म कराई गई। बारात दलितों की थी। पीटने वाले कौन थे, इसका पता बारात की वीडियो देखकर लगाया जाएगा। घटना के संबंध में राधाकुंड पुलिस चौकी में अज्ञात चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।
गंभीर रूप से घायल युवक देवो के मामा चेतराम ने बताया कि राधाकुंड के मुखराई गांव में शनिवार को दो लड़कियों की शादी थी। दोनों का अलग-अलग जगहों पर रिश्ता तय हुआ था। बड़ी लड़की का रिश्ता राहुल पुत्र श्यामलाल संतनगर रेलबे रोड, ओल्ड फरीदाबाद और छोटी लड़की का रिश्ता होडल में तय हुआ था। शनिवार सायं फरीदाबाद से बड़ी लड़की की बारात आ गई थी। बारात चढ़ने लगी और बाराती बैंडबाजों के गानों पर नाच रहे थे। तभी अचानक बारातियों पर किसी ने पानी और मिट्टी डाल दी। जिससे बाराती और लड़की पक्ष के बीच विवाद हो गया। इस दौरान कुछ अज्ञात लोग लाठी-डंडे लेकर आ गए और ईंट पत्थर फेंकने लगे।
इस घटना में बाराती देवो पुत्र महेंद्र, दीपक, बहादुर तथा एक अन्य युवक घायल हो गया। इनमें से देवो की दशा गंभीर है। सभी घायलों को पहले गोवर्धन स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। बाद में गंभीर रूप से घायल देवो को फरीदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल देवो के मामा चेतराम ने चौकी में अज्ञात चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।
राधाकुंड चौकी इंचार्ज इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि बारात चढ़ते समय झगड़ा हो गया था, जिसमें बाराती पक्ष द्वारा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है। एक लड़की की बारात गांव में ही है। जिस बारात में विवाद हुआ था, उसके लोग दूल्हे को गांव में ही छोड़ कर चले गए हैं। दोनों लड़कियों की शादी हो रही है। घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *