जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाही: एडीजी।

Head Lines ब्रेकिंग लखनऊ

लखनऊ । यूपी के कुशीनगर, सहारनपुर और मेरठ में अवैध शराब से हुई मौतों को लेकर विपक्ष के भारी दबाव के बीच यूपी पुलिस शराब तस्करों के खिलाफ प्रदेशभर में अभियान चलाने में जुटी हुई है। जहरीली शराब की वजह से हुई मौतों के मामले पर बात करते हुए एडीजी कानून व्यवस्थापक आनंद कुमार ने बताया कि अब तक सहारनपुर में अवैध जहरीली शराब पीने की वजह से 36 लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि जबकि कुशीनगर में कुल 10 और मेरठ में 18 लोगों की हुई है। कुल मिलाकर अब तक यूपी में जहरीली शराब पीने से 64 लोगों की मौत हो चुकी है।

एडीजी आनंद कुमार ने सहारनपुर में हुई शराब से मौतों को लेकर बताया कि सहारनपुर में हो रहे एक तेरहवीं संस्कार में शामिल कुछ लोग उत्तराखंड के हरिद्वार गए थे। जहां पर उन्होंने अवैध शराब जमकर पी और अपने साथ सहारनपुर में अपने रिश्तेदारों के लिए आए। जिसको पीने के बाद एक के बाद एक लोगों की हालत बिगड़ना शुरू हो गई। वहीं कुशीनगर में भी उन्होंने बिहार से शराब की अवैध तस्करी पर शक जताया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस जांच चल रही है जिसके बाद पूरी तरीके से यह मामला साफ हो जाएगा कि जरीली शराब कहा बनाई जा रही है।

ऐसे में एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि प्रदेशभर के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम मिलकर सघन तलाशी अभियान में जुटी हुई है इस समय जो कुख्यात शराब माफिया जमानत पर बाहर हैं उनसे भी पूछताछ कर दोनों जिलों में जहरीली शराब से हुए हादसे के बारे में दोषियों के बारे में पता लगाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जहरीली शराब मामले से जिन-जिन लोगों के तार जुड़े हुए हैं, पता चलने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *